Friday, March 18, 2011

दिल में एक ख्याल आया है

फिर आज दिल में एक ख्याल आया हैं
नयी उमंगें नए तराने साथ लाया हैं
उनकी मुश्कान यूँ भने लगी दिल को
इस दिल के हर तराने में उनका नाम आने लगा हैं
उन्शे बातें करना उनकी आँखों में देखना
कानो में गूंजती उनकी आवाज़,
उन्हें सोच हर लम्हा गुनगुनाने लगा है
मिलने के लाख बहाने खोजता यह दिल
उनके चेहरे के दीदार को तड़पता है यह दिल
हर मुश्किल में काम उनका सन्देश आने लगा है
एक पल नहीं गुजरता उनके बिन
उनके सपने रातों को जगाने लगा है
आज दीदार हुआ उनका हुई उनसे बातें
करता रहा मैं उन्शे इधर उधर की बातें
दिल चाहता है कह दू उनसे जो दिल में है मेरे
पर खुद में सवाल है बहुतेरे
सच कहू तोह एक सोच में डूबा है यह दिल
उस समय के इन्तेजार में है यह दिल
जिस दिन इस दिल को खुद पे भरोसा होगा
शायद मेरा दिल भी पूरा होगा
न जाने क्या जवाब होगा उनका जो आज है मेरे करीब इतने
कहीं यह गुस्ताखी से दूर ना कर दे हमे
आज जो भी हो मेरे करीब तो है
हमसफ़र ना सही हर पल में संग तो हैं
फिर आज दिल में एक ख्याल आया हैं

No comments:

Post a Comment